1.3 C
New York
February 26, 2024
Nation Issue
देश

उत्तर भारत में दिन में धूप निकल रही है, उधर, आज से मध्य भारत का मौसम बदल गया, फिर बदलने जा रहा मौसम, चेतावनी जारी

नई दिल्ली
देशभर से ठंड वापस जा रही है। उत्तर भारत में दिन में धूप निकल रही है। उधर, आज से मध्य भारत का मौसम बदल गया है। आज से 12 फरवरी यानी कि तीन दिनों तक बारिश के आसार हैं, जबकि पूर्वी भारत में 12 से 14 फरवरी के बीच बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा, उत्तर भारत में भी जल्द मौसम का मिजाज बदलने वाला है। 10 फरवरी को जहां बिहार में शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की गई है, तो यूपी और बिहार जैसे उत्तर भारत के राज्यों में 12 से 14 फरवरी तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत में इन दिनों न्यूनतम तापमान पांच से 10 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया जा रहा है। आज सबसे कम तापमान हरियाणा के हिसार में 3.6 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, साउथईस्ट राजस्थान, साउथ बिहार, नॉर्थ झारखंड और उत्तरी गंगीय पश्चिम बंगाल में शीतलहर दर्ज की गई।

पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा में 10 से 13 फरवरी, दक्षिणी उत्तर प्रदेश, दक्षिणी बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल में 12 से 14 फरवरी तक बारिश होने वाली है। इसके अलावा, पूर्वी एमपी, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में कल और परसों व बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल में 13 और 14 फरवरी को आंधी तूफान और बिजली कड़कने की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा, तेलंगाना में 10 और 11 फरवरी को हल्की बारिश होगी।

उत्तर पश्चिम भारत, मध्य, पूर्वी और पश्चिमी भारत में अगले पांच दिनों में न्यूनतम तापमान में काफी बढ़ोतरी होने वाली है। मिनिमम टेम्प्रेचर तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने वाला है। वहीं, बिहार में 10 फरवरी को शीतलहर की चेतावनी जारी की गई है।

 

Related posts

इस बार लखनऊ में होगी सेना दिवस परेड

admin

तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर उड़ान सेवाएं सोमवार को पांच घंटे के लिए सस्पेंड रहेंगी

admin

तूफान मिचौंग की दस्तक, तमिलनाडु में सार्वजनिक अवकाश और 118 ट्रेनें रद्द

admin

Leave a Comment