1.3 C
New York
February 26, 2024
Nation Issue
देश

संसद के बजट सत्र के आखिरी दिन पीएम मोदी ने मौजूद सभी सांसदों को धन्यवाद दिया और कहा कि आप सब हमारी ही टीम में हैं

नई दिल्ली
संसद के बजट सत्र के आखिरी दिन पीएम मोदी ने मौजूद सभी सांसदों को धन्यवाद दिया और कहा कि आप सब हमारी ही टीम में हैं. पीएम मोदी ने कहा कि हम सबका प्रयास होगा कि हम आने वाले सालों में भारत को एक नए मुकाम तक पहुंचाएंगे. लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये पांच साल देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के थे। ऐसा बहुत कम होता है कि रिफॉर्म और परफॉर्म दोनों हो और हम अपनी आंखों के सामने बदलाव देख सकें. देश 17वीं लोकसभा के माध्यम से इसका अनुभव कर रहा है और मेरा दृढ़ विश्वास है कि देश 17वीं लोकसभा को आशीर्वाद देना जारी रखेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि हमने इस सदी की सबसे बड़ी परेशाानी झेली है. उन्होंने कहा कि इसके पहले के कई सरकारों ने लगातार नए संसद भवन की बात की लेकिन ऐसा संभन हो नहीं पाया. उन्होंने कहा कि हमने इस संबंध में कदम उठाए और देश को एक नया संसद भवन प्राप्त हो सका. पीएम मोदी ने कहा कि इन 5 सालों मे हमें बाहर भी काफी सम्मान मिला और शायद यहीं कारण है कि G-20 जैसे कार्यक्रमों का भारत मेजबानी कर सका.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से सदन को संबोधित करते हुए कहा आप सदैव मुस्कुराते रहते थे। आपकी मुस्कान कभी फीकी नहीं पड़ी। आपने कई मौकों पर संतुलित और निष्पक्ष तरीके से इस सदन का मार्गदर्शन किया, इसके लिए मैं आपकी सराहना करता हूं। गुस्से, आरोप-प्रत्यारोप के क्षण आए लेकिन आपने धैर्यपूर्वक स्थिति को नियंत्रित किया और सदन चलाया और हमारा मार्गदर्शन किया। मैं इसके लिए आपका आभार व्यक्त करता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा, भारत को G20 की अध्यक्षता का अवसर मिला। भारत को बहुत बड़ा सम्मान मिला। देश के हर राज्य ने भारत की क्षमता और अपनी पहचान दुनिया के सामने रखी। इसका प्रभाव आज भी दुनिया के मानस पटल पर है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, जम्मू-कश्मीर के लोग सामाजिक न्याय से वंचित थे। आज, हम संतुष्ट हैं कि हमने सामाजिक न्याय के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप जम्मू-कश्मीर के लोगों को सामाजिक न्याय दिलाया है। आतंकवाद एक कांटा बन गया था, देश के सीने में गोलियां दाग रहा था… हमने आतंकवाद के खिलाफ सख्त कानून बनाए। मेरा पूर्ण विश्वास है कि जो लोग इस तरह के मुद्दों से पीड़ित हैं उन्हें इसी तरह ताकत मिलेगी।

Related posts

कैसे लागू होगा महिला आरक्षण, SC और ST समुदाय का क्या; डिटेल में समझें हर प्रावधान

admin

भारत के दुश्मनों की खैर नहीं, अमेरिका से मिलेंगे जवाहिरी और सुलेमानी को मार गिराने वाले ड्रोन

admin

अनिश्चितता के दौर में वैश्विक अर्थव्यवस्था का जोखिम कम करना महत्वपूर्ण : जयशंकर

admin

Leave a Comment