1.3 C
New York
February 26, 2024
Nation Issue
खेल

विराट इंग्लैंड सीरीज के 3 टेस्ट से भी बाहर? टीम इंडिया में होंगे बड़े बदलाव

राजकोट

 भारत-इंग्लैंड सीरीज को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. टीम इंडिया के सबसे धाकड़ ख‍िलाड़ी विराट कोहली सीरीज से हट गए हैं. वहीं बाकी तीन मैचों के लिए टीम इंडिया में बड़े बदलाव हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्टों में यह बात सामने आई है.

 रिपोर्ट के अनुसार, भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और सीन‍ियर नेशनल सेलेक्शन कमेटी को सूचित किया है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के शेष तीन टेस्ट से हट रहे हैं.

रिपोर्ट में दावा है कि कोहली ने शुक्रवार को बीसीसीआई को इस बारे में सूचित किया. इसी दिन सेलेक्टर्स ने राजकोट, रांची और धर्मशाला में टेस्ट के लिए टीम तय करने के लिए एक ऑनलाइन मीट‍िंंग की थी.

इंग्लैंड के ख‍िलाफ सीरीज की शुरुआत में, कोहली ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स से बात की थी. तब उन्होंने यह बात कही थी कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, लेकिन पर्सनल स‍िचुएशन के कारण वो सीरीज नहीं खेल पाएंगे.  

इसके बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह की भी विराट के फैसले पर प्रत‍िक्रिया आई थी. जय शाह ने कहा था कि बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है और बोर्ड और टीम मैनेजमेंट ने उनको सपोर्ट किया है.

पहली बार कोहली घरेलू सीरीज से बाहर

किंग कोहली के करियर में यह पहली बार होगा जब वो किसी घरेलू सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. वाइजैग (व‍िशाखापत्तनम) टेस्ट में भारतीय टीम ने विराट की गैरमौजूदगी में जोरदार वापसी की थी. टीम इंडिया ने इसके साथ ही सीरीज में 1-1 से बराबर की थी.

'सर जडेजा' और राहुल की होगी वापसी

वहीं इस रिपोर्ट में यह भी दावा है कि केएल राहुल और रवींद्र जडेजा, जो वाइजैग में दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे, दोनों को अब फिट घोषित कर दिया गया है. ऐसे में इन दोनों का भारतीय टीम में वापसी का रास्ता साफ हो गया है.

हैदराबाद टेस्ट के चौथे दिन के खेल के दौरान जडेजा को हैमस्ट्रिंग चोट (Ravindra Jadeja Hamstring injury) लगी थी, वहीं राहुल ने राइट क्वाड्रिसेप्स पेन (Quadriceps pain) की शिकायत की थी. इस बात की पूरी संभावना है कि इन दोनों की टीम इंडिया में वापसी होगी, जिससे टीम काफी संतुलित हो जाएगी.

श्रेयस अय्यर हुए टीम इंडिया से बाहर

  श्रेयस अय्यर चोट के कारण अगले तीन टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं. वहीं बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी में उनकी प्रगति पर नजर रखेगी. तीन टेस्ट मैचों के लिए अभी BCCI की ओर से टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है. ऐसे में यह देखना होगा टीम इंडिया का कॉम्बन‍िशन अगले तीन टेस्ट मैचों के लिए क्या होगा.

भारत Vs इंग्लैंड टेस्ट सीरीज 2024 का शेड्यूल

1st टेस्ट: 25-29 जनवरी, हैदराबाद ( इंग्लैंड 28 रनों से जीता)
2nd टेस्ट: 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम (भारत 106 रनों से जीता)

3rd टेस्ट: 15-19 फरवरी, राजकोट
4th टेस्ट: 23-27 फरवरी, रांची
5th टेस्ट: 7-11 मार्च, धर्मशाला

Related posts

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ तीन साल की यात्रा अविश्वसनीय रही : हर्षल पटेल

admin

विराट कोहली ने फील्डिंग में पकड़ा ऐसा अद्भुत कैच, फैंस के साथ मार्श स्लिप भी हुए हैरान देखें 

admin

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी : भारतीय महिला हॉकी टीम ने फाइनल में जापान को हराया, 4-0 से जीता स्वर्ण पदक

admin

Leave a Comment