1.3 C
New York
February 26, 2024
Nation Issue
खेल

विकेट के पीछे धोनी से भी तेज है बेन फोक्स: एलेक स्टीवर्ट

लंदन.
इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर एलेक स्टीवर्ट का मानना है कि भले ही एमएस धोनी के पास कीपर के रूप में तेज हाथ थे, लेकिन मौजूदा समय में बेन फोक्स विकेट के पीछे उनसे भी बेहतर हैं। भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में बेन फोक्स ने उन परिस्थितियों में अपने विकेटकीपिंग कौशल के लिए प्रशंसा अर्जित की है, जो विदेशी कीपरों के लिए एक कठिन परीक्षा पेश करती है।

अब तक, उन्होंने भारत दौरे पर छह कैच लिए हैं और दो स्टंपिंग की है, जिसमें विशाखापत्तनम में लेग स्पिनर रेहान अहमद की गेंद पर दो शानदार कैच लेना भी शामिल है। स्टीवर्ट ने द टाइम्स से कहा, "वह ऐसे काम करते हैं जो कोई नहीं कर सकता। उनके हाथ की गति किसी से कम नहीं है। एमएस धोनी के हाथ तेज थे लेकिन फोक्स के हाथ इस खेल में सबसे तेज हैं।"

स्टीवर्ट, जो अपने खेल के दिनों में इंग्लैंड के लिए 82 टेस्ट मैचों में विकेटकीपर थे, ने काउंटी क्लब सरे में क्रिकेट निदेशक के रूप में बेन फोक्स को भारत के टेस्ट दौरे की तैयारी में मदद की थी। उन्होंने भारत दौरे के लिए अपने दस सप्ताह की तैयारी में बेन फोक्स द्वारा उनकी निगरानी में किए गए तैयारी कार्य के बारे में बताया, जिसमें क्रिसमस और नए साल के बीच सत्र शामिल थे।

हैदराबाद में बेन फोक्स ने बल्ले से अहम भूमिका निभाई थी और ओली पोप के साथ छठे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की थी, जिन्होंने शानदार 196 रन बनाए थे। हालांकि, वह पहली पारी की शुरुआत में केएल राहुल को स्टंप करने से चूक गए थे। बेन फोक्स इस श्रृंखला में इंग्लैंड के लिए स्टंप के पीछे विश्वसनीय कीपर और एक बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं।

Related posts

IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बाउंड्री से बटोरने वाले खिलाड़ी, टॉप-5 में एक भारतीय शामिल

admin

देर से मौका न मिलने पर बोले मोहम्मद शमी – अगर टीम अच्छा कर रही है तो बाहर बैठना मुश्किल नहीं 

admin

बीसीसीआई ने कहा-अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ, रिंकू सिंह पहली बार भारत ए टीम में शामिल

admin

Leave a Comment