1.3 C
New York
February 26, 2024
Nation Issue
देश

आतंकी फंडिंग मामले में NIA का बड़ा एक्शन, जम्मू-कश्मीर में 15 स्थानों पर छापेमारी

श्रीनगर
 एनआईए ने  श्रीनगर से लेकर जम्मू तक 15 जगहों पर प्रतिबंधित जमाते इस्लामी के नेताओं के ठिकानों समेत इनसे संबंधित संगठनों के कार्यालयों की तलाशी ली। जांच एजेंसी ने एक इमाम और एक स्कूल के प्रबंधक समेत चार लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया है।

यह कार्रवाई आतंकी फंडिंग और जम्मू-कश्मीर में आतंकी व अलगाववादी गतिविधियों में जमाते इस्लामी की रही भूमिका की जांच के सिलसिले में की गई है।

यह सामान किया जब्त

एनआईए ने 20 लाख रुपये की नकदी, मोबाइल फोन व सिमकार्ड, लैपटाप, वित्तीय लेनदेन से संबंधित कुछ दस्तावेज और बैंक पासबुक व अचल संपत्ति से जुड़े कुछ दस्तावेज जांच के लिए जब्त करने की जानकारी दी है।

एनआई के अधिकारियों ने ये बताया

एनआईए के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को श्रीनगर में पांच, बड़गाम में तीन, कुलगाम में दो, अनंतनाग में एक और जम्मू में चार जगहों पर तलाशी ली गई है। हालांकि एनआईए ने उन लोगों के नाम सार्वजनिक नहीं किए हैं, जिनके ठिकानों की तलाशी ली गई।

एनआईए ने पुष्टि नहीं की है, लेकिन जम्मू से खालिद महमूद और स्कूल प्रबंधक व एक इमाम समेत चार लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

पहले ही चार आरपितों के खिलाफ आरोपपत्र कर चुकी है दायर

एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में छापेमारी पांच फरवरी, 2021 में दर्ज मामले में की गई है। प्रतिबंध के बावजूद जमाते इस्लामी कश्मीर के नेता व कार्यकर्ता जम्मू-कश्मीर में कल्याणकारी गतिविधियों के नाम पर देश-विदेश से चंदा लेकर इसका इस्तेमाल राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में इस्तेमाल कर रहे हैं।

हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनों के लिए भी जमात पैसे का बंदोबस्त करता है और आतंकी गतिविधियों के लिए स्थानीय युवाओं को भी बरगलाता है। इस मामले में एनआईए पहले ही चार आरोपितों के खिलाफ अदालत में आरोपपत्र दायर कर चुकी है।

Related posts

CBI की Raid से हड़कंप! Doctor का Locker खुलवाते ही फटी रह गई हर किसी की आंखें

admin

बालासोर रेल हादसे में रेलवे ने जांच में 2 विभागों को दोषी पाया

admin

गणेश विसर्जन के दौरान दिल्ली में बड़ा हादसा, परिवार के चार लोग डूबे

admin

Leave a Comment