1.3 C
New York
February 26, 2024
Nation Issue
छत्तीसगढ़

कबीरधाम दौरे पर डिप्टी सीएम: जनता को दी सौगात, बोले- महतारी वंदन योजना शुरू होने से माताएं खुश हैं

कवर्धा.

शनिवार को कवर्धा विधायक और उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा कबीरधाम जिले के दौरे पर पहुंचे।  देर रात तक कई कार्यक्रम में शामिल हुए। सहसपुर लोहारा जनपद पंचायत के ग्राम खजरीकला और ग्राम बाम्बी, बसिंझोरी और लखनपुर में आयोजित मंडई मेला में शामिल हुए। डिप्टी सीएम शर्मा ने ग्राम खजरिकला में पंचायत में निर्माण कार्य के लिए सात लाख रुपये देने की घोषणा की।

ग्राम बांमी में सामुदायिक भवन के लिए 10 लाख रुपए की घोषणा आश्रित ग्राम में बनखैरा में मंच निर्माण के लिए दो लाख रुपये की घोषणा की। लखनपुर में सामुदायिक भवन के लिए 10 लाख रुपये की घोषणा की। साथ ही ग्राम बसिनझोरी में ग्रामीणों की सभी मागों को प्राथमिकता क्रम में पूरा कराने का आवश्वासन दिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में महिलाओं और माताओं से हमने वादा किया था कि प्रदेश में नई सरकार बनते ही छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना शुरू की जाएगी। साय सरकार ने उस गांरटी को पूरा किया। प्रदेश में महतारी वंदन योजना शुरू हो गई है।
योजना शुरू होने से प्रदेश की माताएं बहुत खुश हैं। अब जल्द ही महतारी वंदन योजना के तहत हर माह पात्र हितग्राहियों को एक हजार रुपए मिलना शुरू हो जाएगा। राज्य के बजट में इसके लिए प्रावधान किया है।

उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश के युवाओ से वादा किया था कि राज्य प्रशासनिक सेवा भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी का जांच कराई जाएगी। हमारी सरकार ने इस दिशा में उच्चस्तरीय जांच का फैसला ले लिया है। जल्द ही युवाओ को न्याय और परीक्षा में गड़बड़ी करने वालो पर कार्रवाई करेगी।

Related posts

प्रभारी ओम माथुर बोले -12 सीटों पर BJP को मिलेगी जीत

admin

अयोध्या के लिए छत्तीसगढ़ से चलेगी 6 आस्था स्पेशल ट्रेन: 31 जनवरी को छूटेगी पहली गाड़ी, यहां देखें पूरा शेड्यूल

admin

सुशासन और महिला सशक्तिकरण के लिए पृथ्वी अवॉर्ड्स से सम्मानित हुआ छत्तीसगढ़ राज्य लघु वनोपज संघ

admin

Leave a Comment