0.9 C
New York
February 26, 2024
Nation Issue
भोपाल मध्य प्रदेश

मोदी ने किया लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज

भोपाल/झाबुआ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आदिवासी बाहुल्य झाबुआ में जनजातीय सम्मेलन में शामिल होकर लोकसभा चुनाव में प्रचार का आगाज कर दिया है। इस कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री ने प्रदेश को 7500 करोड़ की सौगाते दी है। जिसमें से उन्होंने 6512 करोड़ रुपए के काम का लोकार्पण कार्यक्रम स्थल से किया। कार्यक्रम में उनके साथ मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सहित प्रदेश भाजपा के कई दिग्गज नेता मौजूद थे। इस जनजातीय सम्मेलन में एक लाख से ज्यादा लोग शामिल हुए। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी के यहां पर पहुंचते ही यहां के लोगों ने उनका परंपरागत तरीके से स्वागत करते हुए भगौरिया नृत्य की प्रस्तुति भी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 11.40 बजे इंदौर पहुंचे। करीब दस मिनट यहां पर रुकने के बाद वे झाबुआ रवाना हुए। 12.20 पर वे झाबुआ के गोपालपुर हवाईपट्टी पर उतरे, यहां से वे कार्यक्रम स्थल पहुंचे। जहां पर उन्होंने पहले लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने जनजातीय सम्मेलन को संबोधित किया।

लोकार्पण
इंदौर-देवास -उज्जैन रेलवे लाइन दोहरीकरण
 इटारसी नॉर्थ -साउथ गे्रड सेपरेटर के यार्ड का रीमॉडलिंग
 बरखेड़ा बुधनी इटारसी थर्ड रेलवे लाइन
 हरदा-बैतूल और हरदा-टेमागांव फोरलेन
 इंदौर-गुजरात बॉर्डर फोरलेन बैलेंसिंग वर्क
 चिचोली-बैतूल फोरलेन, उज्जैन- झालावाड़ नेशनल हाईवे 55
 50 ग्राम पंचायत में नल जल योजना
 नर्मदापुमर वाटर सप्लाई स्कीम, 6 विद्युत सब स्टेशन
 आहार अनुदान योजना के लिए 30 करोड की राशि जारी
 झाबुआ के 559 गांव में  इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्टस

भूमिपूजन
टंट्या मामा भील यूनिवर्सिटी
रतलाम-मेघनगर रेलवे स्टेशन री-डेवलपमेंट
झाबुआ जिले के राजला में सीएम राइज स्कूल
स्वच्छ भारत मिशन के तहत तीन वेस्ट डंप साइड रेमेडीजेशन प्रोजेक्ट
14 अर्बन वॉटर सप्लाई स्कीम के लिए अमृत योजना
7 विद्युत सब स्टेशन
तलवाड़ा प्रोजेक्टर से धार-रतलाम जिले के 1011 गांव में पेयजल सप्लाई स्कीम और 6 गांव में सिंचाई सुविधा

सीएस-डीजीपी समेत विभागों के एसीएस-पीएस भी झाबुआ में
मुख्य सचिव वीरा राणा, डीजीपी सुधीर सक्सेना और जिन विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया उनसे जुड़े विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और विभागाध्यक्ष भी झाबुआ में मौजूद हैं। इन सभी एसीएस और पीएस को शनिवार दोपहर में झाबुआ पहुंचने के निर्देश दिए गए थे। सभी अधिकारियों ने झाबुआ पहुंचकर उनके विभागों से जुड़े कामों की मानीटरिंग की और उनके शिलान्यास तथा लोकार्पण से जुड़ी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया। इतनी बड़ी संख्यामें भोपाल से भेजे गए अधिकारियों की मौजूदगी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में पहली बार देखने को मिल रही है।

धार-झाबुआ में रेल और हवाई जहाज जैसी सुविधा पीएम का विजन: मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सार्थक कर रहे हैं। प्रधानमंत्री झाबुआ आकर हम सबको यह संदेश दे रहे हैं कि गरीबों के जीवन में बदलाव लाने के लिए उनके पास जाना होगा। भोपाल से झाबुआ रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री ने कहा गरीबों के कल्याण के कार्यो के साथ उनके जीवन में बदलाव लाने का कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झाबुआ आकर हमे यहीं संदेश दे रहे हैं कि गरीबों के पास हमें पहुंचना है। सीएम ने कहा कि झाबुआ में प्रधानमंत्री ने प्रदेश को 7550करोड़ के विकास कार्यो की सौगात दी है। धार-झाबुआ जिले में रेल और हवाई जहाज जैसी सुविधा हो यह प्रधानमंत्री का विजन है। मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को लेकर डबल इंजन की सरकार के साथ चलने को तत्पर है।

Related posts

विधानसभा चुनावों में धनबल और बाहुबल का उपयोग रोकने के हो पूरे इंतजाम : शर्मा

admin

सेंधवा का सबसे पहले, अटेर के नतीजे सबसे बाद में

admin

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका, कमलनाथ के गढ़ में सीएम मोहन यादव ने 1500 कांग्रेसियों को दिलाई भाजपा में एंट्री

admin

Leave a Comment