1.3 C
New York
February 26, 2024
Nation Issue
खेल

सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने लगातार दूसरी बार जीता एसए20 खिताब

केपटाउन.
मार्को यानसेन के पांच विकेट के दम पर सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने डरबन सुपर जाइंट्स को 89 रन से हराकर लगातार दूसरी बार साउथ अफ्रीका 20 खिताब अपने नाम कर लिया। लीग के पहले सत्र में भी सनराइजर्स विजयी रहे थे। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 204 रन बनाये। जवाब में डरबन टीम कल देर रात हुए इस मैच में 17 ओवर में 115 रन पर आउट हो गई। तेज गेंदबाज यानसेन ने चार ओवर में 30 रन देकर पांच विकेट लिये। उन्होंने लीग में सर्वाधिक 20 विकेट अपने नाम किये।

खचाखच भरे न्यूलैंड्स स्टेडियम पर पहले सनराइजर्स के बल्लेबाजों ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। कप्तान एडेन मार्कराम ने 26 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 42 रन बनाये। वहीं प्लेयर आफ द मैच बने टॉम एबेल ने 34 गेंद में 55 रन का योगदान दिया जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल थे। ट्रिस्टान स्टब्स ने 56 रन बनाये जिन्होंने 30 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाये।

डरबन के लिये कप्तान और बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने चार ओवर में 33 रन देकर दो विकेट लिये लेकिन उनके अलावा बाकी गेंदबाज विकेटों के लिये तरसते रहे। सनराइजर्स के सलामी बल्लेबाज जोर्डन हर्नान (26 गेंद में 42 रन) और एबेल ने दूसरे विकेट की साझेदारी में 90 रन जोड़े। बड़े लक्ष्य के जवाब में डरबन की शुरूआत ही बहुत खराब रही और उसके तीन बल्लेबाज चौथे ओवर में पवेलियन लौट चुके थे जब स्कोर बोर्ड पर सात ही रन टंगे थे। क्विंटोन डिकॉक (तीन) को तीसरे ओवर में डेनियल वॉरेल ने पवेलियन भेजा जबकि मैथ्यू ब्रीज्के 18 रन बनाकर ओट्टिनेल बार्टमैन का शिकार बने। जेजे स्मट्स को यानसेन ने आउट किया। डरबन के लिये वियान मूल्डर (38), ड्वेन प्रटोरियस (28) और जूनियर डाला (15) को छोड़कर कोई बल्लेबाज दोहरे अंक में नहीं पहुंच सका।

Related posts

युजवेंद्र चहल क्या आज रच पाएंगे इतिहास? बनेंगे ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय

admin

मोहम्मद हफीज का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर फूटा गुस्सा

admin

IND vs AFG 2nd T20 2024 : श्रृंखला जीतने उतरेगा भारत, कोहली की होगी वापसी

admin

Leave a Comment