1.3 C
New York
February 26, 2024
Nation Issue
छत्तीसगढ़

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले को पर्यटन जिले के रूप में मिलेगी पहचान : संस्कृति मंत्री

रायपुर

संस्कृति मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि हमारी सरकार का लक्ष्य विकास की रोशनी हर घर तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं को प्राथमिकता में रखकर हमारी सरकार द्वारा नई-नई योजनाएं शुरू की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि गौरेला-पेंड्रा-मरवाही पर्यटन की संभावना से भरा जिला है। इस जिले को पर्यटन जिले के रूप में पहचान दिलाने के लिए पूरी कोशिश होगी। उन्होंने कहा कि यहां पर्यटन संभावनाओं के साथ-साथ विकास के अन्य सभी कार्य किए जाएंगे।

श्री अग्रवाल गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के गठन की चौथी वर्षगांठ पर जिला प्रशासन द्वारा आयोजित भव्य और वृहद अरपा महोत्सव के शुभारंभ अवसर को सम्बोधित कर करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय और राज्य की जनता की ओर से जिला स्थापना की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने जिले वासियों की बहुप्रतिक्षीत मांग एवं आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए पेण्ड्रा बायपास की स्वीकृति एक माह के भीतर दिलाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर उन्होंने 35.26 करोड़ रूपए की लागत के 70 विकास कार्याे का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्वास्थ्य मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल ने की।

संस्कृति मंत्री श्री अग्रवाल ने अरपा महोत्सव में स्पोर्ट्स काम्पलेक्स की स्वीकृति दिलाने, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मरवाही में विस्तरों की संख्या बढ़ाकर 50 बेड करने, मलनिया डेम को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने, आदिशक्ति दुर्गा मंदिर के विकास के लिए 25 लाख रूपए देने, राजमेर गढ़ को हिल स्टेशन के रूप में विकसित करने की घोषणा की। कार्यक्रम को स्वास्थ्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल, क्षेत्रीय विधायक श्री प्रणव कुमार मरपच्ची समारोह को कोटा विधायक श्री अटल श्रीवास्तव और श्री प्रबल प्रताप सिंह जुदेव ने भी संबोधित किया।

Related posts

प्रथम खेलो इंडिया जनजाति खेल राष्ट्रीय प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ को मिला पदक

admin

रेलवे ने फिर रद की 21 ट्रेनें, दो का बदला मार्ग, देखें लिस्‍ट

admin

आयकर विभाग का छापा, व्यवसायियों के ठिकानों पर चल रही कार्रवाई

admin

Leave a Comment