1.3 C
New York
February 26, 2024
Nation Issue
खेल

रणजी ट्रॉफी 2024 में एलीट ग्रुप डी में जम्मू-कश्मीर ने पुड्डचेरी को 19 रन से मात दी

नई दिल्ली
 रणजी ट्रॉफी 2024 में लगातार युवा खिलाड़ी कमाल कर रहे हैं। उन्होंने अपने प्रदर्शन से हर किसी को हैरान कर रखा है। वहीं अब इस लिस्ट में जम्मू-कश्मीर के यंग लेफ्ट आर्म स्पिनर वंशज शर्मा का भी नाम जुड़ गया। दरअसल, जम्मू-कश्मीर और पुड्डुचेरी के बीच एलीट ग्रुप डी का मैच खेला गया। यह मैच जम्मू-कश्मीर ने 19 रन से अपने नाम कर लिया। टीम की इस रोमांचक जीत में डेब्यू कर रहे वंशज शर्मा ने अहम योगदान दिया। उन्होंने एक दो नहीं बल्कि अपने पहले मैच में 10 विकेट झटके। वहीं दूसरी ओर तेज गेंदबाज उमरान मलिक पूरे मैच में एक भी विकेट नहीं ले पाए। मलिक ने सिर्फ 3 ओवर डाले जिसमें उन्होंने 15 रन दिए।

वंशज शर्मा ने डेब्यू मैच में लिए 10 विकेट

20 साल के वंशज शर्मा ने अपने पहले ही रणजी ट्रॉफी मैच में अपना नाम बना लिया। लेफ्ट आर्म स्पिनर ने पूरे मैच में कुल 10 विकेट लिए। पहली पारी में वंशज ने 21.1 ओवर डाले और 74 रन देकर 5 विकेट लिए। वहीं उन्होंने दूसरी पारी में भी पंजा खोला। शर्मा जी ने दूसरी पारी में 8.3 ओवर में 16 रन देकर 5 विकेट लिए। इस तरह उन्होंने अपना डेब्यू मैच यादगार बनाया।

वंशज को नहीं पता था कि वह कर रहे थे डेब्यू

वंशज शर्मा ने इस बात का खुलासा किया कि उन्हें नहीं पता था कि वह डेब्यू करने वाले हैं। उन्होंने कहा, ' मुझे नहीं पता था (डेब्यू के बारे में)। मैं पिछली रात ही पहुंचा था। तो उन्होंने मुझे सुबह मैच से पहले बताया कि मैं खेल रहा हूं'।

उन्होंने आगे कहा, 'मैं सीके नायुडू मैच बड़ौदा के साथ जम्मू में खेल रहा था। वो बुधवार शाम को खत्म हुआ। गुरुवार की सुबह मैं जम्मू से निकला और करीब रात को 10 बजे यहां पहुंचा। मैं होटल में आया चेक इन किया और सो गया। उसके बाद मैच वाले दिन सुबह मैं रणजी ट्रॉफी खेल रहा था'। वंशज ने बड़ौदा के खिलाफ 65 रन देकर 5 विकेट लिए थे। बीसीसीआई अंडर 23 सीके नायुडू ट्रॉफी में वंशज ने 8 पारियों में 27 विकेट लेकर अपने नाम का डंका बजाया है।

Related posts

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगे स्मिथ, मॉरिस करेंगे पदार्पण

admin

मोहाली में टॉस जीतने वाले कप्तान को बैटिंग या फील्डिंग का फैसला क्या करना चाहिए?

admin

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिये भारतीय हॉकी टीम का ऐलान, हरमनप्रीत कप्तान

admin

Leave a Comment