15 C
New York
April 12, 2024
Nation Issue
राजनीति

कांग्रेस का बड़ा हाथ है केजरीवाल के पीछे ED लगवाने में, INDIA गठबंधन के नेता के आरोप

नई दिल्ली
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की उम्मीदवारी को लेकर विपक्षी गठबंधन INDIA में तकरार बढ़ती नजर आ रही है। अब केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने राहुल के वायनाड से चुनाव लड़ने को 'अनुचित' करार दे दिया है। वाम दल के नेता ने साथ ही ये आरोप भी लगाए हैं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ED यानी प्रवर्तन निदेशालय की जांच में कांग्रेस ने अहम भूमिका निभाई है।

विजयन का कहना है कि राहुल को सीपीआई उम्मीदवार एनी राजा के खिलाफ उतारने कांग्रेस का फैसला अनुचित है। उन्होंने कहा, 'क्या राहुल गांधी कह सकते हैं कि वह यहां NDA के खिलाफ लड़ने आए हैं? वह यहां LDF के खिलाफ लड़ने आए हैं, जो बड़ी राजनीतिक ताकत है।'

उन्होंने सवाल किया, 'INDIA ब्लॉक में शामिल LDF के खिलाफ चुनाव लड़ने पर क्या सफाई दे सकते हैं। और वह भी एनी राजा के खिलाफ, जो राष्ट्रीय स्तर की नेता हैं।' उन्होंने राहुल गांधी पर 'डबल स्टैंडर्ड' के भी आरोप लगाए हैं। केरल सीएम ने सवाल किया कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल CAA (नागरिकता संशोधन कानून) के मुद्दे पर चुप क्यों रहे।

कांग्रेस पर गंभीर आरोप
इस दौरान विजयन ने केंद्रीय एजेंसियों के मुद्दे पर भी कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि 'गैर कांग्रेसी विपक्षी नेताओं को जब केंद्रीय एजेंसियां निशाना बनाती हैं' तब कांग्रेस कुछ नहीं कहती।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने आरोप लगाए, 'दिल्ली में आप सरकार की शराब नीति से जुडे़ मामले में भ्रष्टाचार के आरोप लगाने में कांग्रेस ने अहम भूमिका निभाई है, जिसके चलते ईडी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कार्रवाई की। जब उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया था, तब कांग्रेस ने शिकायत की थी क्यों केजरीवाल को हिरासत में नहीं लिया गया।'

 

Related posts

मोदी सरनेम मानहानि केस : राहुल गांधी की याचिका पर गुजरात हाईकोर्ट आज सुनाएगा फैसला

admin

राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल, कांग्रेस में जश्न का माहौल

admin

PM मोदी ने बताया 225 फैक्टर, कैसे काट निकाल पाएगा INDIA; कांग्रेस को चाहिए 70 का बूस्ट

admin

Leave a Comment