13.7 C
New York
April 12, 2024
Nation Issue
देश

अरुणाचल प्रदेश के एक होटल में मृत मिले केरल के पति, पत्नी और दोस्त, पुलिस को ‘काले जादू’ का ऐंगल

तिरुअनंतपुरम
अरुणाचल प्रदेश के एक होटल में मृत पाए गए केरल के पति, पत्नी और उनकी दोस्त के मामले में पुलिस को 'काले जादू' का ऐंगल नजर आ रहा है। पुलिस का कहना है कि संदेह है कि इस मामले में काले जादू का एक ऐंगल है, लेकिन बिना जांच के अभी कुछ भी स्पष्ट तौर पर कहना मुश्किल होगा। तिरुअनंतपुरम के पुलिस कमिश्नर सी. नागराजु ने कहा कि तीनों का व्यवहार असामान्य लग रहा था। एक विवाहित दंपति और उनके साथ एक अन्य महिला के एक ही कमरे में साथ ठहरने को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। कमिश्नर ने कहा कि अभी कुछ भी कहने से पहले तीनों के मोबाइलों और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज की जांच करनी होगी।

उन्होंने कहा, 'हम यह नहीं कह सकते कि काला जादू से जुड़ा मामला है या कुछ और है। हमारी टीम आज वहां जाएगी। पूरी प्रक्रिया खत्म होने के बाद ही हम कुछ कह सकते हैं। वहां जाकर हम सबूत लाएंगे। ऐसे में जांच के लिए हमें थोड़ा समय चाहिए।' उन्होंने कहा कि जांच यह भी करने की जरूरत है कि तीनों क्यों वहां गए और क्या कर रहे थे। इसके अलावा मौत का कारण भी पुलिस जानना चाहती है। नागराजु ने कहा कि अब तक हमें ऐसे किसी ग्रुप की जानकारी नहीं मिली है, लेकिन हमें यह जानना है कि आखिर ऐसा ग्रुप क्यों बना था और इसका उद्देश्य क्या था।

तीनों ही अरुणाचल प्रदेश के लोअर सुनानसिरी जिले में आए थे और यहां एक होटल में ठहरे हुए थे। लोअर सुबनसिरी के पुलिस अधीक्षक केनी बागरा ने कहा कि मृतकों की पहचान नवीन थॉमस (39), देवी बी (39) और आर्य बी नायर (29) के रूप में की गई है। उन्होंने कहा कि जीरो पुलिस स्टेशन में आज एक मौखिक रिपोर्ट प्राप्त हुई कि नवीन थॉमस नाम के एक अतिथि ने 28 मार्च को अपनी पत्नी और एक दोस्त के साथ होटल में चेक इन किया था। बागरा ने कहा, 'होटल के कर्मचारियों से यह सूचना मिली कि मेहमानों को 01 अप्रैल से नहीं देखा गया है। मंगलवार की सुबह संदेह होने पर कर्मचारियों ने उस कमरे की जांच की, जिसमें मेहमान ठहरे हुए थे।

वह अंदर से बंद पाया गया। इसके बाद होटल के स्टाफ ने गेट तोड़ा तो सभी लोग मृत पाए गए।' सूचना मिलने पर पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची और तीनों लोगों को कमरे के अंदर मृत पाया। मृतक नवीन थॉमस और देवी बी पति-पत्नी थे। पुलिस टीम ने पीटीसी बांदेरदेवा के फोरेंसिक विशेषज्ञों की सहायता से होटल के कमरे में उपलब्ध सभी मौजूदा सबूतों की खोज की और उन्हें जब्त कर लिया। बागरा ने कहा,'पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट बुधवार को ही आनी है। सीआरपीसी के तहत अप्राकृतिक मौत के तीन मामले दर्ज किए गए हैं और जांच के लिए एसआई जे डोये को सौंप दिया गया है।' उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला कि मृतक आर्य बी नायर को लेकर तिरुवनंतपुरम में गुमशुदगी की प्राथमिकी दर्ज है।

 

Related posts

‘तारीख-पर-तारीख’ अदालत नहीं बनना चाहता सुप्रीम कोर्ट, न्यायालय ने स्थगनों पर SOP तैयार करने के लिए बनाई समिति

admin

PM मोदी 5 नई वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी, यहां देखें रूट, समय और किराया

admin

एजेंडा पाकिस्तानी, मोहरा बने खालिस्तानी, कैसे चंद रुपयों के लिए हुए भारत के खिलाफ

admin

Leave a Comment