13.7 C
New York
April 12, 2024
Nation Issue
देश

संभाजीनगर में बड़ा हादसा, दुकान में भीषण आग,ऊपरी मंजिल में सो रहे परिवार के 7 लोगों की नींद में ही मौत

संभाजीनगर
महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर शहर में बुधवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां सिलाई की दुकान में भीषण आग लगने से इमारत की ऊपरी मंजिल में रह रहे एक ही परिवार के सात लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हादसे के बाद उठे धुएं के कारण पूरा परिवार की नींद में ही मौत हो गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आग लगने का कारणों का पता नहीं चल पाया है। जानकारी मिली है कि दर्जी की दुकान अन्य कमर्शियल दुकानों के साथ इमारत के भूतल पर स्थित थी, जबकि ऊपरी मंजिल पर लोग रहते थे।

पुलिस अधिकारियों ने हादसे की जानकारी दी कि छावनी क्षेत्र के दाना बाजार स्थित दुकान में तड़के चार बजे आग लगी थी। भीषण आग लगने के कारण दो बच्चों समेत सात लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस आयुक्त मनोज लोहिया ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘दुकान में तड़के करीब चार बजे अचानक आग लग गई। पुलिस को घटना की जानकारी सुबह सवा चार बजे मिली। आग लगने के बाद उसका धुआं पहली मंजिल में पहुंच गया, जहां दुकान के ऊपर एक परिवार रहता था। दम घुटने से परिवार के सात लोगों की मौत हो गई।’’

उन्होंने बताया कि मृतकों में तीन महिलाएं, दो पुरुष और दो बच्चे शामिल हैं। उन्होंने कहा कि आग लगने का सही कारण जांच के बाद पता चल सकेगा। छत्रपति संभाजीनगर के पुलिस आयुक्त मनोज लोहिया के अनुसार घटना सुबह करीब 3 से 4 बजे के बीच की है. आग दूसरी मंजिल तक नहीं पहुंची, लेकिन प्रारंभिक जांच के बाद हमें लगता है कि सात लोगों की मौत दम घुटने से हुई. आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है. आगे की जांच जारी है.

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान आसिम शेख (तीन), परी शेख (दो), वसीम शेख (30), तनवीर शेख (23), हामिदा बेगम (50), शेख सोहेल (35) और रेशमा शेख (22) के रूप में की गई है।

 

Related posts

संसद की सुरक्षा में सेंध के बाद उत्तराखंड विधानसभा की सुरक्षा समीक्षा की गई

admin

मणिपुर में 80 साल की महिला को जिंदा जलाया, बेटे ने पूछा- क्या कहेंगे PM मोदी

admin

राजस्थान में Cyclone Biaprjoy की आहट: तेज हवाओं के कारण टूटे शीशे, वाहन हुए क्षतिग्रस्त, ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी

admin

Leave a Comment