21.8 C
New York
July 23, 2024
Nation Issue
छत्तीसगढ़

छत्‍तीसगढ़ की सुकमा पुलिस को नक्‍सल विरोधी अभियान के तहत मिली बड़ी सफलता

सुकमा

छत्‍तीसगढ़ की सुकमा पुलिस को नक्‍सल विरोधी अभियान के तहत बड़ी सफलता मिली है। सुकमा जिले के ग्राम कंगालतोंग के जंगल में सुरक्षा बल ने नक्सलियों के डंप से विस्फोटक सामग्री बरामद किया है। सुरक्षा बल को इस विस्‍फोटक सामग्री के साथ पहली बार स्नाइपर जैकेट सेट भी मिला है।

नक्‍सलियों के पास से स्नाइपर जैकेट सेट मिलने से अब यह माना जा रहा है कि नक्‍सली भी अब हाइटेक हो रहे हैं। वे संसाधनों को जुटाकर आधुनिक सुविधाओं के साथ लैस हो रहे हैं। बतादें कि लड़ाई के दौरान दुश्‍मनों के हमले से बचने के लिए इस स्नाइपर जैकेट सेट का इस्तेमाल किया जाता है।

सुकमा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निखिल राखेचा ने बताया कि सुकमा में नक्सल उन्मूलन अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर गुरुवार को डीआरजी, बस्तर फाइटर सुकमा और कोबरा वाहिनी की संयुक्त पार्टी नक्सल विरोधी अभियान के तहत ग्राम कंगालतोंग की ओर सर्चिंग पर निकली थी।

अभियान के दौरान सुरक्षा बल गुरुवार सुबह 9ः45 बजे जैसे ही ग्राम कंगालतोंग के जंगल में पहुंचे वहां मौजूद नक्‍सली जवानों की गतिविधियों को देखकर जंगल और झाड़ी का आड़ लेकर भाग गए। इसके बाद जवानों ने घटनास्थल की सर्चिंग की तो वहां नक्सलियों द्वारा छुपाकर रखे गये डंप से स्नाइपर जैकेट सेट, विस्फोटक, कारतूस व अन्य नक्सली सामाग्री बरामद किया गया।

Related posts

तेंदूपत्ता संग्रहण 500 करोड़ रूपए से पार, संग्राहकों में बिखरी खुशियां अपार

admin

नक्सलियों के परतापुर एरिया कमिटी ने लगाया बैनर

admin

हनुमान जी की पूजा-अर्चना कर उनसे प्रत्याशियों ने लिया जीत का आशीर्वाद

admin

Leave a Comment