21.8 C
New York
July 23, 2024
Nation Issue
राजनीति

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सभी सीटों पर ताल ठोंकने की तैयारी कर रही है, नाना पटोले ने यह बड़ा बयान दिया

महाराष्ट्र
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सभी सीटों पर ताल ठोंकने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस पार्टी की महाराष्ट्र यूनिट के अध्यक्ष नाना पटोले ने शनिवार को यह बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में सभी सीट पर चुनाव लड़ने की तैयारी करेगी, लेकिन अपने गठबंधन सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे के समझौते के अनुसार ही चुनाव लड़ेगी। नागपुर में अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए पटोले ने कहा, 'अगर पार्टी सभी सीट पर चुनाव लड़ने की तैयारी करती है तो यह गलत नहीं होगा क्योंकि पार्टी का हर जगह अपना संगठनात्मक ढांचा होना चाहिए और उसे काम करना चाहिए।' महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए इस साल अक्टूबर में चुनाव कराए जाएंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'किसी पार्टी का हर जगह अपना संगठनात्मक ढांचा होना चाहिए और उसे काम करना चाहिए। सीट बंटवारे के आधार पर गठबंधन बनाया जाएगा। सभी सीट के लिए तैयारी करना गलत नहीं है और हमारे गठबंधन के सहयोगी भी ऐसी तैयारी कर रहे हैं। हम महाविकास अघाडी (MVA) गठबंधन के तहत ही चुनाव लड़ेंगे।' महाविकास अघाडी में शिवसेना (यूबीटी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) और कांग्रेस शामिल हैं। गठबंधन ने हाल में लोकसभा चुनाव में राज्य में 48 में से 30 सीट जीती थीं।

'NDA के सहयोगी दल कब तक रहेंगे उनके साथ'
नाना पटोले ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद की यह भविष्यवाणी सच हो सकती है कि नरेंद्र मोदी की सरकार अगले महीने गिर सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि सरकार बैकफुट पर है और कोई भी दावे के साथ यह नहीं बता सकता कि सहयोगी दल कितने समय तक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ रहेंगे। उन्होंने कहा, 'कुछ भी हो सकता है। हम देख सकते हैं कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लोकसभा में दिए गए भाषण के बाद सरकार किस तरह 'बैकफुट' पर आ गई है। हम यह नहीं कह सकते कि राजग के सहयोगी दल कब तक उनके साथ रहेंगे।'

 

Related posts

पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के नेता कुणाल घोष ने बागी रुख अपना लिया, तृणमूल का परिचय भी हटा लिया

admin

BRS के लिए भी आसान नहीं डगर तेलंगाना की, कांग्रेस के बाद BJP भी दे रही चुनौती

admin

पहले चरण के 223 में से 46 उम्मीदवार करोड़पति, ‘आप’ के खड़गराज सिंह सबसे अमीर

admin

Leave a Comment