21.8 C
New York
July 23, 2024
Nation Issue
खेल

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच को लेकर फैंस की दीवानगी हर तरफ देखने को मिलती है, वर्ल्ड चैंपियनशिप में भिड़ेंगे दिग्गज

नई दिल्ली
इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच को लेकर फैंस की दीवानगी हर तरफ देखने को मिलती है। किसी भी खेल में इन देशों की टीमें जब आमने-सामने होती हैं, तो मुकाबला काफी दिलचस्प हो जाता है। एक बार फिर फैंस को अपने चहेते खिलाड़ियों को खेलते देखना का मौका मिलने वाला है। दरअसल इंग्लैंड में वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 खेली जा रही है, जिसमें कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। शनिवार को इंडिया चैंपियंस और पाकिस्तान चैंपियंस के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला होने जा रहा है, जिसके हाउसफुल होने की उम्मीद है।

इस मैच में भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह, सुरेश रैना, हरभजन सिंह, आरपी सिंह, इरफान पठान जैसे खिलाड़ी मौजूद रहेंगे। वहीं पाकिस्तान की ओर से शाहिद अफरीदी, यूनिस खान, शोएब मलिक, मिस्बाह उल हक मैच का हिस्सा होंगे। एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले बहुप्रतीक्षित विश्व चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स मैच के लिए सभी 23000 सीटें बिक चुकी हैं। डब्ल्यूसीएल की आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार 3 जुलाई को एजबेस्टन में शुरू हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 18 जुलाई तक चलेगी।

इंडिया चैंपियंस के खिलाड़ी सुरेश रैना ने कहा, ''पाकिस्तान के साथ खेलना हमेशा सम्मान की बात होती है और कल का मैच भी कोई अपवाद नहीं है। मैदान पर हमारी टीम जोश से भरी हुई है और अपना बेस्ट देने के लिए तैयार है। हमें उम्मीद है कि हमारे प्रदर्शन से फैंस को गर्व महसूस होगा।''

पाकिस्तान चैंपियंस टीम के सदस्य यूनिस खान ने कहा, "हम इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भारत के साथ खेलने के लिए उत्साहित हैं। हमारे ग्रुप ने बहुत तैयारी की है और हमें यकीन है कि हम एक अद्भुत प्रदर्शन कर सकते हैं। हमारे लिए, यह खेल और हमारे देश दोनों के लिए गर्व और जुनून की बात है, यह सिर्फ एक खेल नहीं है।"
रोहित और विराट को कौन करेगा रिप्लेस? सहवाग ने जगजाहिर की 'मन की बात', T20 WC 2026 के प्लान पर भी बोले

टीमें:
भारत चैंपियन:
युवराज सिंह (कप्तान), हरभजन सिंह, सुरेश रैना, इरफान पठान, यूसुफ पठान, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, गुरकीरत मान, राहुल शर्मा, नमन ओझा, राहुल शुक्ला, आरपी सिंह, विनय कुमार, धवल कुलकर्णी, सौरभ तिवारी, अनुरीत सिंह, पवन नेगी

पाकिस्तान चैंपियन: शाहिद अफरीदी (कप्तान), शरजील खान, उमर अकमल, यूनिस खान, शोएब मलिक, मिस्बाह उल हक, अब्दुल रज्जाक, वहाब रियाज, सोहेल तनवीर, सोहेल खान, अब्दुल रहमान, आमिर यामीन, तौफीक उमर, शोएब मकसूद, यासिर अराफात, तनवीर अहमद।

 

Related posts

सभी साथियों के सामने अपनी मां से भारत की जर्सी प्राप्त करना खास था : सोनिका

admin

अल्काराज ने मोंफिल्स को हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया

admin

आयरलैंड के खिलाफ भी इंग्लैंड का बैजबॉल गेम जारी, पहले दिन ठोके इतने रन

admin

Leave a Comment