21.8 C
New York
July 23, 2024
Nation Issue
खेल

गौतम गंभीर टीम इंडिया का हेड कोच बनने की रेस में सबसे आगे, KKR को कहा गुडबाय, कब बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच?

नई दिल्ली
गौतम गंभीर टीम इंडिया का हेड कोच बनने की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) जल्द ही गंभीर की नियुक्ति की घोषणा कर सकता है। हालांकि, घोषणा से पहले भारत के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गंभीर को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। बताया जा रहा है कि कोलकाता नाइट राइटर्स (केकेआर) के मेंटोर गंभीर ने आईपीएल फ्रेंचाइजी को गुडबाय कह दिया है। उन्होंने कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जाकर फैंस के लिए एक इमोशनल वीडियो शूट किया है। बता दें कि केकेआर ने आपीएल 2024 चैंपियन बनकर एक दशक का ट्रॉफी का सूखा खत्म किया था। केकेआर ने कुल तीन ट्रॉफी जीती हैं। गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने दो और मेंटोरशिप में एक ट्रॉफी हासिल की।

रिपोर्ट के मुताबिक, गंभीर ने शुक्रवार को ईडन गार्डन पहुंचने के बाद फ्रेंचाइजी और फैंस को अलविदा कहने के लिए एक वीडियो शूट किया है। वीडियो में केकेआर के साथ गंभीर के सफर को दिखाया जाएगा। बंगाल क्रिकेट संघ के एक अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि गंभीर 5 जुलाई को ईडन गार्डन में मौजूद थे। अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर चैनल से कहा, "यह एक साधारण कार्यक्रम था लेकिन गंभीर अपने फैंस को एक संदेश के साथ अलविदा कहना चाहते थे। इसीलिए, उन्होंने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में एक वीडियो शूट किया है।"

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सोमवार को बगैर नाम बताए कहा था कि भारतीय टीम को इस महीने के अंत में श्रीलंका में शुरू होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज से एक नया हेड कोच मिलेगा। भारत को श्रीलंका में तीन टी20 मैच और इतने ही वनडे खेलने हैं। शुभमन गिल की कप्तानी में युवा भारतीय टीम फिलहाल जिम्बाब्वे दौरे पर है। वीवीएस लक्ष्मण और नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में उनका सहयोगी स्टाफ जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम के साथ गया है। गौरतलब है कि राहुल द्रविड़ का बतौर हेड कोच कार्यकाल समाप्त हो चुका है। द्रविड़ का आखिरी असाइनमेंट टी20 वर्ल्ड कप 2024 था। टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप जीतकर देशवासियों का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है।

 

Related posts

उमर गुल के भतीजे का कारनामा, Canada GT20 League में बनाया बड़ा रिकॉर्ड

admin

IND vs AUS Test: इंडिया के ऑस्ट्रेल‍िया दौरे का ऐलान, पर्थ में होगा पहला टेस्ट… जानें कहां होंगे 5 मैच?

admin

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, यह दिग्गज हुआ बाहर

admin

Leave a Comment