21.8 C
New York
July 23, 2024
Nation Issue
खेल

कनाडा ओपन के सेमीफाइनल में हारे राजावत

कैलगेरी
प्रियांशु राजावत को यहां पुरुष एकल सेमीफाइनल में फ्रांस के एलेक्स लेनियर के खिलाफ सीधे गेम मे हार का सामना करना पड़ा जिससे कनाडा ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत का अभियान खत्म हो गया। दुनिया के 39वें नंबर के खिलाड़ी राजावत को दुनिया के 37वें नंबर के खिलाड़ी लेनियर के खिलाफ 45 मिनट में 17-21 10-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

राजावत ने इससे पहले दोनों खिलाड़ियों के बीच एकमात्र मुकाबले में मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के क्वालीफिकेशन में लेनियर को हराया था। क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन को हराने वाले राजावत ने मुकाबले में सकारात्मक शुरुआत करते हुए 3-0 की बढ़त बनाई लेकिन लेनियर वापसी करते हुए 7-4 से आगे हो गए।

कड़े मुकाबले के बीच राजावत ने कुछ मौकों पर बढ़त बनाई लेकिन वह विरोधी के दबाव का सामना नहीं कर पाए जिसने 15-16 के स्कोर पर लगातार पांच अंक के साथ गेम प्वाइंट हासिल किया और फिर पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में लेनियर शुरू से ही हावी रहे। उन्होंने 8-2 की बढ़त बनाई और फिर इसे 14-3 किया जिसके बाद फ्रांस के इस खिलाड़ी को गेम और मैच जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई।

 

Related posts

स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और बल्लेबाज केएल राहुल इंडिया वर्सेस इंग्लैंड दूसरे टेस्ट मैच से बाहर

admin

भारतीय टीम को डेविस कप मुकाबले के लिए पाकिस्तान जाने की मंजूरी मिलने की उम्मीद

admin

ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज जेवियर बार्टलेट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन किया, लिए 4 विकेट

admin

Leave a Comment