21.8 C
New York
July 23, 2024
Nation Issue
उत्तरप्रदेश

एमबीए जैसी प्रोफेशनल डिग्री लेने के बाद भी नौकरी नहीं मिलने पर बेरोजगारी के कारण युवक ने फांसी लगाकर दी जान

वाराणसी गोरखपुर
एमबीए जैसी प्रोफेशनल डिग्री लेने के बाद भी नौकरी नहीं मिलने और बेरोजगारी के कारण अवसाद में आ गए एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी है। युवक बिहार की राजधानी पटना का रहने वाला है। उसने जान देने के लिए बनारस को चुना और यहां के होटल में आकर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसने बनारस को ही क्यों चुना फिलहाल यह पता नहीं चल पा रहा है। युवक ने दो साल पहले लव मैरिज की थी। उसका ससुराल गोरखपुर में है। वहीं, पति के बनारस में जान देने की खबर लगते ही पत्नी ने भी गोरखपुर में छत से कूदकर आत्महत्या कर ली है। बताया जाता है कि युवक पिछले कुछ समय से ससुराल में ही रहता था। पुलिस को शव को कब्जे में लेकर मर्चरी में रखवा दिया है। फोरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल पर जाकर जांच पड़ताल की है।

उपनिरीक्षक संदीप शर्मा ने बताया कि 27 वर्षीय हरीश बगेश पटना के बाढ़ का रहने वाला था। दो साल पहले उसने गोरखपुर की संचिता श्रीवास्तव से लव मैरिज की थी। वह एमबीए की पढ़ाई कर मुंबई में एक प्राइवेट बैंक में नौकरी कर रहा था। पत्नी संचिता की तबीयत खराब होने की वजह से वह नौकरी छोड़कर वापस आ गया था। गोरखपुर स्थित ससुराल में अपने ससुर राम शरण श्रीवास्तव के यहां ही पत्नी साथ रहने लगा था। ससुर से अपने गांव बाढ़ जाने के लिए कहकर गोरखपुर से निकला था। इस दौरान पटना न जाकर बनारस आ गया। यहां सारनाथ के पास स्थित अटल नगर कालोनी मवइया में आनलाइन होम स्टे में कमरा बुक किया। शुक्रवार की रात आठ बजे उसने होम स्टे में चेक इन किया।

इसी बीच उसने होम स्टे में ही आनलाइन खाना मंगाया। खाने का मैसेज पत्नी के मोबाइल पर आया तो पता चला कि वह बनारस में है। इसके बाद उसने फोन मिलाना शुरू किया लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। बनारस में मौजूद एक परिचित को होम स्टे भेजा गया तो कमरे में फांसी से लटका इसका शव मिला। अभी परिवार वाले कुछ समझ पाते इससे पहले ही पति के खुदकुशी की जानकारी मिलते ही पत्नी ने भी गोरखपुर में छत से कूदकर जान दे दी।  

गोरखपुर में मानसिक रोग के बड़े डॉक्टर और युवक के ससुर राम शरण श्रीवास्तव ने बताया कि नौकरी छूटने के बाद बेरोजगारी की वजह से अवसाद में आ गया था। इससे नशे का लती हो गया था। बताया कि ऐसी संभावना है कि बेरोजगारी व अवसादग्रस्त होने की वजह से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने कमरे से मादक पदार्थ (गांजा), सिगरेट, लाइटर, मोबाइल व पर्स व फांसी में इस्तेमाल रस्सी बरामद की है।

 

Related posts

50 हजार का इनामी पप्पू गंजिया अजमेर में गिरफ्तार, ट्रांजिट रिमांड पर प्रयागराज लाने की तैयारी

admin

काशी विश्वनाथ मंदिर में 20 जुलाई तक ही होंगे टिकट बुक सुगम दर्शन, मंगला आरती और रुद्राभिषेक

admin

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद पर हमलावरों की कार बरामद, पुलिस ने 4 संदिग्धों को लिया हिरासत में

admin

Leave a Comment